शाहरुख खान ने इस साल पठानऔर जवांके तौर पर दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और अब वह तीसरी ब्लॉकबस्टर के लिए तैयार हैं। शाहरुख की  ‘Dunki 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Highlights:

  1. ‘Dunki’ is releasing on Superstar on 21st December 2023.

  2. Dunki’s Story

  3. Performance expectation

  4. Cast of ‘Dunki’

  5. What is the reason for keeping the title of the film Dunki?

  6. Rating

1.    शाहरुख खान की ‘Dunki’ 21 दिसंबर 2023 को रिलीज हो रही है. अब इसे सेंसर बोर्ड से हरी झंडी भी मिल गया है और फिल्म का प्रमोशन भी शुरू हो गया है. Dunki की टक्कर सालार से है. अभिनेता ने Dunki का मतलब भी समझाया और कहा, ‘Dunki’ अवैध यात्रा है जो कई लोग अपने देश से बाहर और दुनिया भर की सीमाओं के पार जाने के लिए करते हैं। इसे ‘डॉन्की फ्लाइट्स’ कहते हैं. तो, यह फिल्म बाहर जाने और अपने लिए भविष्य तलाशने के बारे में है लेकिन सबसे ज्यादा अपने घर से प्यार करने के बारे में है। तो यह घर वापसी के बारे में है।

2.    फिल्म का पहला भाग लंदन यात्रा के बारे में है। यह आपको कॉमेडी, रोमांस, प्यार और दोस्ती के साथ-साथ किरदारों और कहानी से गहराई से जोड़ता है। दूसरा भाग मुख्य फिल्म है, जहां यह आपको बुरी तरह रुला देगा। फिल्म के प्रमोशनल वीडियो में कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं किया गया है. यह फिल्म भारतीय सिनेमा में ऐतिहासिक होगी.

3.   ‘Dunki’ की दुनिया भर में एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे दर्शकों का प्यार भी मिलना शुरू हो गया है. विदेशों में ‘Dunki’ की एडवांस बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी. इस बार शाहरुख खान की चुनौती खुद से है. इस साल उनकी ‘पठान’ और फिर ‘जवां’ साल की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है। अब देखने वाली बात यह है कि क्या वह अपना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो पाएंगे।     शाहरुख खान स्टारर ‘Dunki’ का पहला रिव्यू आ गया है और फिल्म को 5 स्टार मिले हैं। दो दिन पहले देश भर के वितरकों के लिए ‘Dunki’  की स्क्रीनिंग रखी गई थी और समीक्षा वहीं से है। ‘Dunki’ देखने वालों ने इसे भारतीय सिनेमा के लिए एक उत्कृष्ट और ऐतिहासिक फिल्म बताया।

4.    ‘Dunki’ की कास्ट:

‘Dunki’ में बेहतरीन कलाकार हैं, जिसमें शाहरुख खान के साथ बोमन ईरानी, ​​तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर नजर आएंगे. इसका निर्माण जीओ स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स द्वारा किया गया है। राजकुमार हिरानी, ​​अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लन ने ‘Dunki’  की कहानी लिखी है।

5.    फिल्म का टाइटल ‘Dunki’ रखने की क्या वजह है?

राजकुमार हिरानी के अब तक के निर्देशन इतिहास पर नजर डालें तो पता चलता है कि उनकी फिल्में ज्यादातर सामाजिक मुद्दों पर होती हैं। खासकर समाज की कुरीतियों या मान्यताओं को चुनौती देने वाले. इसी कड़ी में ‘Dunki’ के भी सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म होने के कयास लगाए जा रहे हैं। बॉलीवुड के अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, डिंकी दरअसल एक कोड वर्ड है।   यह कोड ‘डॉन्की फ्लाइट्स’  शब्द से आया है, जिसे अवैध सीमा आव्रजन के रूप में भी जाना जाता है यानी अप्रवासियों को अवैध रूप से सीमा पार कराने का एक तरीका। चूंकि डॉन्की को भारतीय उच्चारण में ‘Dunki’  कहा जाता है, इसलिए फिल्म का शीर्षक ‘Dunki’ रखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि राजकुमार हिरानी की यह फिल्म ‘डॉन्की फ्लाइट्स’ के मुद्दे पर प्रकाश डालती नजर आएगी।

6.    रेटिंग:

‘मूवी हब’ ने फिल्म का पहला रिव्यू देते हुए इसे 5 स्टार दिए हैं. और इस पर लिखा है कि जिस तरह से राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म को बनाया है, वैसा भारतीय सिनेमा ने पहले कभी नहीं देखा है. इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक अभिनेता के तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

माता वैष्णो के दर्शन करने पहुंचे शाहरुख खान :

शाहरुख खान को भी अपनी ‘Dunki’  से काफी उम्मीदें हैं। हाल ही में वह इस फिल्म के लिए आशीर्वाद मांगने वैष्णो देवी भी गए थे। इस साल उन्होंने तीन बार वैष्णो देवी की यात्रा की. इससे पहले वह ‘पठान’ और ‘जवां’ की रिलीज के दौरान दो बार मां वैष्णो के घर गए थे। ‘Dunki’ में तापसी पन्नू और विक्की कौशल समेत कई सितारे हैं। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला प्रशांत नील और प्रभास की ‘सलार’ से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *